हमारे शरीर को जो कुछ भी मिलता है उसका प्रभाव हमारे स्वास्थ्य और शारीरिक बनावट पर पड़ता है। उनके अच्छे आकार में होने के लिए, हम अपने रास्ते में आने वाली हर चीज का उपभोग नहीं कर सकते। आहार विशेषज्ञ और पोषण विशेषज्ञ कहते हैं कि प्रत्येक व्यक्ति के लिए एक व्यक्तिगत साप्ताहिक आहार रखना अच्छा होता है जिसमें सभी समूहों के पोषक तत्व शामिल हों।

सात में से एक दिन एक शासन विराम के लिए समर्पित किया जा सकता है और फिर आप जो चाहें खा सकेंगे। यदि आपके पास ऐसी स्थितियां हैं, तो आपको एलर्जी को भी ध्यान में रखना चाहिए। नीचे हमने आपको उपयुक्त आहार और आहार के लिए कुछ उपाय दिखाए हैं जिनका उचित विषहरण के उद्देश्य से सकारात्मक प्रभाव पड़ता है।

अलग आहार का पालन करना बिल्कुल भी मुश्किल नहीं है। मीडिया द्वारा बनाई गई छवि के विपरीत, इस तरह के आहार का मतलब यह नहीं है कि व्यक्ति भूखा रहेगा। मुख्य विचार हमारे शरीर की देखभाल करना है ताकि इसे सभी आवश्यक पोषक तत्व प्राप्त हों जो शरीर के सामान्य कामकाज में मदद करें, और उन्हें आत्मसात करने के लिए पर्याप्त समय हो।

इसका मतलब यह नहीं है कि रोगी को अचानक भोजन की मात्रा सीमित कर देनी चाहिए। साप्ताहिक भोजन व्यवस्था में आवश्यक सब कुछ शामिल होता है और हमेशा आराम के दिन होते हैं जब किसी भी उत्पाद की खपत की अनुमति होती है।

उचित जलयोजन भी आवश्यक है, क्योंकि मस्तिष्क में हमें भूख महसूस करने के लिए “छल” करने की क्षमता होती है, जब वास्तव में हमें एक या दो गिलास पानी या फलों के रस की आवश्यकता होती है।

नीचे हमने कुछ सबसे आसान और सबसे प्रभावी स्प्लिट डाइट का चयन किया है जो आपको कम समय में वांछित कमर पाने में मदद कर सकते हैं, हानिकारक परजीवियों और संचित वसा के आपके शरीर को डिटॉक्सीफाई कर सकते हैं, और आपकी जीवन शक्ति और शारीरिक गतिविधि की इच्छा को फिर से जागृत कर सकते हैं।

नोटा लाभ! याद रखें कि आप CocoSlimmer कोकोनट कॉफी के साथ समान परिणाम प्राप्त कर सकते हैं। वजन कम करने के लिए दिन में दो गिलास हेल्दी ड्रिंक पीने से ज्यादा पौष्टिक और स्वादिष्ट तरीका कोई नहीं है!

याद रखें, वजन कम करने का कोई सही समय नहीं होता है। अपने रंगीन फॉल आउटफिट पर रखो, जो कुछ आकार नीचे है!

क्या आप यह जानते थे…?

दुनिया भर के कई देशों में स्वस्थ खाना बेहद महंगा है। यह कोई संयोग नहीं है कि अमेरिका में सबसे कम आय वाले लोग भी सबसे अधिक वजन वाले लोग हैं। उनका वेतन उन्हें ज्यादातर सुविधा वाले भोजन और फास्ट फूड का उपभोग करने की अनुमति देता है। हालांकि, ताजे फल और सब्जियां फ्रोजन की तुलना में दस गुना अधिक महंगी हैं। रोमानिया में, सौभाग्य से, हम विभिन्न प्रकार के मौसमी उत्पादों का आनंद ले सकते हैं।

सात दिवसीय डिस्कोइड आहार

जब आपके लीवर को डिटॉक्सीफाई करने के लिए साल में कुछ बार किया जाता है तो असंबद्ध आहार बेहद फायदेमंद होता है। शरद ऋतु सबसे उपयुक्त मौसम है, क्योंकि यह शरीर को शुद्ध करता है और सर्दियों में आमतौर पर खाए जाने वाले भारी उत्पादों को पचाने में सक्षम होता है।

साप्ताहिक आहार का प्रत्येक दिन एक अलग खाद्य समूह के लिए समर्पित होता है, और नाश्ता हमेशा एक जैसा रहता है – आधा पोमेलो जिसमें साबुत रोटी का एक टुकड़ा और एक गिलास हरी, काली या सफेद चाय होती है। कॉफी की भी अनुमति है, लेकिन मिठास निषिद्ध है।

  1. पहला दिन कच्ची सब्जियों को समर्पित है। उन्हें किसी भी तरह से थर्मल रूप से संसाधित नहीं किया जाना चाहिए, और सलाद के रूप में थोड़ा ड्रेसिंग के साथ खाया जाना चाहिए। पत्तेदार सब्जियों पर ध्यान दिया जा रहा है।
  2. दूसरा दिन फलों के लिए है, और खट्टे फलों पर ध्यान केंद्रित किया गया है। फलों को सुखाकर भी खाया जा सकता है। तीसरा दिन कम वसा वाले डेयरी उत्पादों के लिए है। चौथा दिन फलों और सब्जियों के संयोजन को समर्पित है, और पहले और दूसरे दिन से नियम लागू होते हैं।
  3. पाँचवाँ दिन लाल मांस के लिए आरक्षित है, जिसे कई लोग पसंद करते हैं, अर्थात्: भेड़ का बच्चा, बीफ और सूअर का मांस, केवल इसे तला नहीं जाना चाहिए और सभी वसा का प्रतिपादन किया जाना चाहिए। 600 ग्राम से अधिक का उपभोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है।
  4. छठा दिन सफेद मांस खाने का होता है – टर्की, चिकन और मछली। मात्रा को 600-700 जीआर तक सीमित करने की सिफारिश की गई है। सातवां दिन आहार से खिलाने और आराम करने के लिए है। आप कुछ भी खा सकते हैं, जब तक कि यह चीनी में उच्च न हो और तला हुआ न हो!

यह मत भूलो कि विशिष्ट उत्पादों के लिए समर्पित दिनों में, अन्य खाद्य समूहों के खाद्य उत्पादों को खाना अच्छा नहीं है!

प्रोटीन आहार के तीन रूपांतर

प्रोटीन हमारे शरीर के लिए महत्वपूर्ण हैं, क्योंकि अपने शुद्ध रूप में वे हमें जीवन शक्ति और आवश्यक ऊर्जा देते हैं। यह असंबद्ध आहार उन लोगों के लिए बहुत उपयुक्त है जो अपनी मांसपेशियों को बढ़ाना चाहते हैं, लेकिन यह दूसरों के लिए भी फायदेमंद है। इस व्यवस्था के तीन रूप हैं:

यदि आप पहली भिन्नता का पालन करते हैं, तो इसमें छह अंडे का सफेद भाग, तले हुए और पालक के साथ तैयार किया जाता है। दोपहर के भोजन में 150 ग्राम ग्रिल्ड चिकन ब्रेस्ट और एक टमाटर शामिल हैं, और रात के खाने के लिए, बीन्स के साथ 200-250 ग्राम उबली हुई मछली खाएं।

दूसरे विकल्प में टमाटर के सलाद के साथ 100 ग्राम ग्रिल्ड बीफ शामिल है। दोपहर के भोजन में आप पके हुए सेब के साथ 100 ग्राम मलाई रहित दही और रात के खाने में लगभग 150 ग्राम मलाई रहित दही और एक खीरा खा सकते हैं।

तीसरा विकल्प सबसे आसान और स्वादिष्ट है और महिलाओं के लिए बहुत उपयुक्त है। सुबह की शुरुआत 100 ग्राम टोफू और 4-5 जैतून से होती है। दोपहर का भोजन 250 कच्ची सब्जियों और आपकी पसंद के समुद्री भोजन और कुछ हल्की ड्रेसिंग से बना एक हार्दिक सलाद है। रात के खाने में आप 150 ग्रिल्ड लीवर खा सकते हैं।

सात दिवसीय फल आहार

यह आहार कठिन है, लेकिन इसके अच्छे परिणाम हैं और आप तरोताजा महसूस करेंगे। फल आहार के पहले 3 दिनों का शासन अगले 3 के लिए दोहराया जाता है, और सातवां दिन सामान्य आहार को खिलाने और बदलने के लिए होता है।

पहले दिन की शुरुआत एक केला और 100 ग्राम सेमी-फैट दही से होती है। दोपहर के भोजन के लिए आप फलों का सलाद – कीवी, स्ट्रॉबेरी और संतरे, साथ ही 200 ग्राम दही खा सकते हैं। रात के खाने में 150 ग्राम चिकन और पत्तेदार सब्जियों का सलाद, आधा नींबू, आधा अंगूर और एक कीवी शामिल हैं। तरबूज के एक टुकड़े के नाश्ते की अनुमति है।

अगली सुबह आप एक गिलास जामुन और एक चौथाई गिलास मूसली खा सकते हैं। आप एक सेब भी डाल सकते हैं। दोपहर के भोजन के लिए आप अनानास के कुछ स्लाइस ले सकते हैं। रात का खाना 150 ग्राम टर्की और एक नींबू, एक नाशपाती और एक नारंगी के साथ हरा सलाद है।

तीसरे दिन में आधा संतरे का नाश्ता और एक गिलास अर्ध-वसा दही शामिल है। दोपहर के भोजन के लिए आप एक गिलास स्ट्रॉबेरी, एक केला और सेब का रस ले सकते हैं। डिनर में 200 ग्राम ग्रिल्ड व्हाइट फिश, एक गिलास उबली ब्रोकली और एक गिलास बेरी दही के साथ है।

परजीवी और विषाक्त पदार्थों के अपने शरीर को पूरी तरह से डिटॉक्स करने के लिए आपको इतना भारी आहार लेने की आवश्यकता नहीं है। उत्पाद लें विषाक्त बंद पूर्ण डिटॉक्स के लिए 100% प्राकृतिक और हानिकारक सूक्ष्मजीवों को अलविदा कहें!