क्रिस्टललेक्स कुलस कैप्सूल समीक्षा बूँदेंक्रिस्टलेक्स कुलस सभी उम्र में दृश्य कल्याण के लिए तैयार किए गए इस नए आहार अनुपूरक को दिया गया नाम है। कुछ महीने पहले इस उत्पाद को इटली में लॉन्च किए जाने के बावजूद, इसकी वास्तविक प्रभावशीलता के बारे में राय पहले से ही कई प्रतीत होती है। इसकी अधिकांश सफलता संभवतः इसकी क्रिया के अलावा, पूरी तरह से प्राकृतिक संरचना से भी प्राप्त होती है, जिसे विशेष रूप से एक ऐसे उत्पाद को जीवन देने के लिए डिज़ाइन किया गया है जिसका उपयोग सभी कर सकते हैं।

अब ऑर्डर दें!

तो आइए विस्तार से देखते हैं कि यह क्या है, यह कैसे काम करता है, इसमें कौन-कौन से तत्व होते हैं, कौन इसका लाभ उठा सकता है और इसे 50% की कम कीमत पर खरीद सकता है।

क्या देखने की प्रक्रिया काम कर रही है?

नेत्र स्वास्थ्य

दृष्टि की प्रक्रिया आंख में शुरू होती है और जटिल रासायनिक प्रतिक्रियाओं की एक श्रृंखला के साथ जारी रहती है जो मस्तिष्क तक पहुंचने वाले तंत्रिका आवेग में समाप्त होती है।

हमारी आँखों में दो कक्ष होते हैं:

पहला लेंस है, जो वस्तुओं को केंद्रित करता है, और पुतली, जो प्रकाश के लिए आंख के निचले हिस्से तक पहुंचने के लिए जिम्मेदार है।

दूसरा रेटिना है, जो आंख के नीचे स्थित होता है और इसमें बड़ी संख्या में फोटोरिसेप्टिव कोशिकाएं होती हैं, जो प्रकाश को पकड़ने में विशिष्ट होती हैं: शंकु और छड़। शंकु में रोडोक्सिन नामक प्रोटीन और चमकदार रोशनी में रंगों को देखने के लिए जिम्मेदार अन्य रंगद्रव्य होते हैं, और “मैक्युला” नामक क्षेत्र में बहुत प्रचुर मात्रा में होते हैं जहां सबसे बड़ी दृश्य तीक्ष्णता स्थित होती है। छड़ में केवल रोडोप्सिन होता है और कम रोशनी की स्थिति में दृष्टि के लिए जिम्मेदार होता है।

जब प्रकाश आता है, तो यह रेटिना के विन्यास को बदल देता है, जिससे झिल्ली के इलेक्ट्रोलाइट संतुलन में परिवर्तन होता है और एक तंत्रिका आवेग उत्पन्न होता है। यह तंत्रिका आवेग मस्तिष्क तक पहुंचता है जहां इसे “छवि” के रूप में संसाधित किया जाता है।

कौन से तत्व हमारी दृष्टि को प्रभावित कर सकते हैं?

सूरज से यूवी प्रकाश, कंप्यूटर स्क्रीन से फ्लोरोसेंट रोशनी या नीली रोशनी, सेल फोन, टीवी, प्रदूषकों के संपर्क में आना और तंबाकू के धुएं या असंतुलित आहार जैसे ऑक्सीडेंट, ये सभी कारक हैं जो दृष्टि को नकारात्मक रूप से प्रभावित करते हैं। ये कारक मुक्त कणों के निर्माण में योगदान करते हैं, जो प्रकाश-कैप्चरिंग सेल झिल्ली (फोटोरिसेप्टर) में लिपिड को ऑक्सीकरण करने में सक्षम होते हैं और रेटिना को नुकसान पहुंचाते हैं।

आहार में कुछ विटामिन, खनिज और अन्य घटकों की कमी भी हमारी आंखों को प्रभावित करती है, जो हमारे द्वारा खाए जाने वाले भोजन के प्रति बहुत संवेदनशील होते हैं। आंखों के अच्छे स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए आहार एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है।

क्रिस्टलेक्स क्या है और क्या यह काम करता है

क्रिस्टलेक्स कुलस राय

क्रिस्टलेक्स कैप्सूल दृष्टि पर एक उच्च सकारात्मक प्रभाव के साथ एक प्राकृतिक सहायता है, जिसका उपयोग सबसे आम नेत्र रोगों वाले लोगों द्वारा भी किया जा सकता है। इसका सूत्रीकरण शरीर को कई उपयोगी और पुनर्जीवित करने वाले पदार्थ प्रदान करता है जो अच्छी दृष्टि में मदद कर सकते हैं।

यह, इसे बनाने वालों की राय के अनुसार, बाजार में (फार्मेसी में बेचे जाने वाले सहित) एकमात्र पूरक है, जो नेत्रगोलक की मांसपेशियों और आंख के जहाजों की दीवारों को मजबूत करने में मदद करता है। इस कारण से, यह स्पष्ट और उज्ज्वल दृष्टि और अधिक इष्टतम फोकस को बढ़ावा देता है।

आंखों की सेहत पर उनके ज्ञात लाभों के लिए चुने गए अवयवों के लिए धन्यवाद, क्रिस्टलेक्स दृश्य असुविधा को रोकने में मदद करता है, थकान और सूजन से राहत देता है, और आंखों के दबाव को सामान्य करने में मदद करता है।

>>क्रिस्टललेक्स को -50% छूट के साथ यहां ऑर्डर करें!<<

क्रिस्टलेक्स एक दवा नहीं है, इसका कोई साइड इफेक्ट या मतभेद नहीं है और इसके लिए डॉक्टर के पर्चे की आवश्यकता नहीं है।

क्रिस्टलेक्स की संरचना में केवल बहुत मजबूत प्राकृतिक तत्व होते हैं

सामग्री

बेहतर दृष्टि के लिए इस पूरक के निर्माण में दो मुख्य तत्व प्राकृतिक मूल के हैं। यह वैक्सीनियम मायर्टिलस और यूफ्रेसिया ऑफिसिनैलिस का अर्क है।

एक और कम महत्वपूर्ण घटक जस्ता है, जो सामान्य दृष्टि बनाए रखने में मदद कर सकता है।

इसके अलावा, क्रिस्टलेक्स में शामिल हैं: विटामिन सी (एल-एस्कॉर्बिक एसिड), ल्यूटिन (5% पाउडर), जिंक ग्लूकोनेट (शुद्ध), विटामिन बी 6 (पाइरिडोक्सिन हाइड्रोक्लोराइड), माइक्रोक्रिस्टलाइन सेलुलोज, मैग्नीशियम स्टीयरेट।

जैसा कि आप इसके निर्माण में देख सकते हैं कि कोई संभावित हानिकारक रासायनिक पदार्थ नहीं हैं।

क्रिस्टलैक्स कैप्सूल की समीक्षा गिरती है

क्रिस्टलेक्स समीक्षाएं और राय: सबसे लोकप्रिय विशेषताएं

आइए देखें कि टिप्पणियों और राय के अनुसार सबसे अधिक सराहना की जाने वाली विशेषताएं क्या हैं, जिन्हें कई ग्राहक पहले ही क्रिस्टलेक्स के बारे में बात करते हुए मंचों पर छोड़ चुके हैं:

  • यह सभी शरीर प्रणालियों के कामकाज में सुधार का समर्थन करता है जो दृश्य तंत्र के सामान्य कामकाज को सुनिश्चित करते हैं।
  • दृष्टि बहाल करने के लिए सर्जरी की आवश्यकता के जोखिम को कम करता है।
  • इसका कोई दुष्प्रभाव नहीं है।
  • इसकी प्रतिस्पर्धी कीमत है।
  • किराए पर लेना आसान है

क्रिस्टलेक्स: खुराक और पत्रक

दृष्टि के लिए इस खाद्य पूरक के सही उपयोग पर सभी निर्देश मूल उत्पाद पैकेजिंग में मौजूद हैं। अनुशंसित उपयोग: वयस्कों के लिए – प्रति दिन 1 कैप्सूल। 18 वर्ष से कम उम्र के लड़कों, गर्भवती और स्तनपान कराने वाली महिलाओं के लिए उपयुक्त नहीं है। न्यूनतम अनुशंसित प्रवेश अवधि एक महीने है, लेकिन आप इसे अपनी आवश्यकताओं के अनुसार बढ़ा सकते हैं।

क्रिस्टलेक्स - मूल्य

आधिकारिक वेबसाइट पर क्रिस्टलेक्स की कीमत क्या है?

उन लोगों की राय और टिप्पणियों को पढ़ना, जिनके पास पहले से ही आधिकारिक साइट पर उत्पाद ऑर्डर करने और खरीदने की क्षमता है, ऐसा लगता है कि यह इस साइट पर है कि उत्पाद सर्वोत्तम मूल्य पर वितरित किया जाता है (साइटों पर क्रिस्टलेक्स की कीमत) , Amazon, Ebay या Aliexpress उतना फायदेमंद नहीं लगता)।

उत्पाद की कीमत पूरे यूरोप में समान है और आधिकारिक वेबसाइट पर फॉर्म भरकर, कीमत पर 50% छूट के अलावा, आप मुफ्त शिपिंग के हकदार हैं और आप डिलीवरी पर भुगतान विधि चुन सकते हैं।

इन सभी लाभों को प्राप्त करने के लिए, आपको बस इतना करना है कि ऑर्डर फॉर्म द्वारा आवश्यक कुछ जानकारी जमा करें, ऑपरेटर को कॉल करने और शिपिंग पते की पुष्टि करने की प्रतीक्षा करें।

सलाह

कैप्सूल, आंखों का स्वास्थ्य

संतुलित तरीके से खाएं। स्वस्थ आहार के हिस्से के रूप में, विटामिन ए और सी जैसे एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर खाद्य पदार्थ चुनें; हरी पत्तेदार सब्जियां और मछली जैसे खाद्य पदार्थ। कई खाद्य पदार्थ, विशेष रूप से वसायुक्त मछली जैसे सैल्मन में ओमेगा -3 आवश्यक फैटी एसिड होते हैं, जो मैक्युला के स्वास्थ्य के लिए महत्वपूर्ण होते हैं, आंख का हिस्सा केंद्रीय दृष्टि के लिए जिम्मेदार होता है। एंटीऑक्सिडेंट का अपर्याप्त सेवन, शराब या संतृप्त वसा का सेवन मुक्त कट्टरपंथी प्रतिक्रियाएं पैदा कर सकता है जो रेटिना के मध्य भाग मैक्युला को नुकसान पहुंचा सकता है। उच्च वसा वाले आहार भी जमा का कारण बन सकते हैं जो धमनियों में रक्त के प्रवाह को प्रतिबंधित करते हैं। आंखें इसके प्रति विशेष रूप से संवेदनशील होती हैं, रक्त वाहिकाओं के छोटे आकार को देखते हुए जो उन्हें खिलाती हैं।

जमीनी स्तर: कई लोगों द्वारा क्रिस्टलेक्स को आज बाजार में सबसे अच्छा प्राकृतिक नेत्र कल्याण पूरक माना जाता है। कीमत और प्रभावशीलता दोनों के संदर्भ में, इस उत्पाद के बारे में पहले से ही कई सकारात्मक राय व्यक्त की गई हैं।

अब ऑर्डर दें!